Friday 16 October 2015

देखिए इस लड़की को चुंबन करने के लिए मरते हैं लोग

Takeisha Archbald White Patch Diseasea


विटिल्गो यानि सफेद दाग की बीमारी से ग्रसित इस महिला के बारे में एक खास बात है। जहां ऐसी कई महिलाएं अपने आप को सुंदर तक नहीं मानती वहीं इस महिला का कहना है कि इसकी यह बीमारी ही पुरुषों को इसकी तरफ आकर्षित करती है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके देखिए कोन है वो लड़की जिसे चुंबन करने को मरते हैं लोग…


तकैशा आर्कबॉल्ड सफेद पैच रोग से पीड़ित महिला


अमेरिका के एक स्टेट डेलावेर की रहने वाली 37 वर्षीय तकैशा आर्कबॉल्ड की नाक, होंठ, ब्रेस्ट, घुटनों और कमर पर सफेद दाग हैं। लेकिन उनका मानना है कि उनकी अलग दिखने वाली त्वचा उन्हें ज्यादा खूबसूरत बनाती है। इसीलिए वे अपनी इस खासियत पर खूब इतराती भी हैं।








Takeisha Archbald White Patch Disease


इस बीमारी से ग्रसित इस महिला के बारे में एक की खास बात है कि जहां ऐसी कई महिलाएं अपने आप को सुंदर तक नहीं मानती वहीं इस महिला का कहना है कि इसकी यह बीमारी ही पुरुषों को इसकी तरफ आकर्षित करती है।



तकैशा आर्कबॉल्ड सफेद पैच रोग से पीड़ित महिला


तकैशा दूसरी महिलाओं की तरह इसे छुपाती नहीं। वे कहती हैं कि पुरुष अक्सर उनके पास आते हैं और उनके सफेद दागों पर किस करने की बात कहते हैं। वे कहती हैं, ”वे मुझे सबसे अलग और सुंदर कहते हैं। मुझे बहुत अच्छा लगता है।” वो कहती हैं कि बीमारी होने के बावजूद वे मेकअप करना पंसद करती हैं और खुद को सेक्सी मानती हैं।



तकैशा आर्कबॉल्ड सफेद पैच रोग से पीड़ित महिला


लेकिन इस मेकअप में वे अपने दाग छुपाना पंसद नहीं करतीं। वाकई तैकशा के कॉनफिडेंस को दाद देनी होगी। लेकिन उनकी शिकायत है कि जहां पुरुष उन्हं खूबसूरत मानते हैं, वहीं दूसरी महिलाएं उन्हें समझने से इनकार करती हैं। वे तकैशा से अपनी इस बीमारी को मेक अप या मेडिकल ट्रीटमेंट के जरिए छुपाने के लिए कहती हैँ।



तकैशा आर्कबॉल्ड सफेद पैच रोग से पीड़ित महिला

दो बच्चों की मां तकैशा ‘मिस फैंसी पैंट्स’ नाम की एक संस्था चलाती हैं जो युवा लड़कियों को काम करने का मौका देती है। तकैशा ने आठ साल की उम्र में पहली बार इस बीमरी को अपने अंदर पनपते देखा था।


Takeisha Archbald White Patch Diseasea


जब वे 27 साल की थी तब अचानक एक दिन सो कर उठीं और अपने पूरे शरीर को सफेद दागों से भरा पाया। डॉक्टर को दिखाने के बावजूद इसका कोई इलाज नहीं हो पाया। इसे स्वीकार करने के लिए उन्हें काउंसलिंग लेने की सलाह दी गई। लेकिन उनका कहना है कि उन्हें इसकी जरूरत ही नहीं लगी और वे हमेशा अपने आपको सुंदर मानती हैं।




देखिए इस लड़की को चुंबन करने के लिए मरते हैं लोग

No comments:

Post a Comment